विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
इस कार्तिक पूर्णिमा पर द्वारकाधीश जी को अर्पित करें प्रातः भोग, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी :12-नवंबर-2019
Astrology Services

इस कार्तिक पूर्णिमा पर द्वारकाधीश जी को अर्पित करें प्रातः भोग, होंगी सारी मनोकामनाएं पूरी :12-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

खनन घोटाला: दो आईएएस समेत 11 के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज की एफआईआर

सहारनपुर में हुए अवैध खनन मामले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी केस दर्ज कर लिया है।

12 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मेरठ

मंगलवार, 12 नवंबर 2019

मेरठ: गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

मेरठ में लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा में इस्लामाबाद निवासी इरशाद पुत्र असलम ने गत्ते का गोदाम बनाया हुआ है। सोमवार दोपहर अचानक गोदाम में आग लग गई। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था।

बताया गया कि जिस प्लॉट में यह गोदाम बना था। उसमें आसपास के लोग कूड़ा फेंकते हैं। सुबह किसी ने कूड़े में आग लगा दी, जिसके बाद आग फैलती हुई गोदाम तक पहुंच गई। आग से काफी नुकसान की बात कही जा रही है। 

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

व्यापारी की बेटी का अपहरण, दुबई से जुड़े तार, पुलिस ने नहीं सुनी तो भाजपा सांसद के पास पहुंचे परिजन

मेरठ में हवा की गुणवत्ता फिर खराब, आसपास के जिलों में स्थिति बेहतर, देखें कैसा है प्रदूषण का हाल

मेरठ में बीते दो दिनों से एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। शनिवार रात से रविवार दोपहर तक यह 300 के पार पहुंच गया। ऐसे में महानगर की हवा फिर से खराब होने लगी है। लोगों को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी है।

दिल्ली एनसीआर के शहरों में रविवार को सबसे ज्यादा प्रदूषण गाजियाबाद में दर्ज किया गया। यहां एक्यूआई 368 दर्ज किया गया। वहीं नोएडा में 344, ग्रेटर नोएडा में 338 एक्यूआई रहा  और दिल्ली में प्रदुषण के लिहाज से चौथे स्थान पर रही।  यहां रविवार को एक्यूआई 321 दर्ज किया गया। 

हालांकि बागपत व मुजफ्फरनगर जिले में प्रदूषण का स्तर घटा है। यहां एक्यूआई 260 पर है। दिन में धूप खिली है, वहीं सुबह-शाम ठंड बढ़ गई है। मुजफ्फरनगर जनपद में प्रदूषण का स्तर पहले से काफी बेहतर है। प्रदूषण लगातार घट रहा है। शहर में सोमवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 249 दर्ज किया गया है।

शामली जनपद में प्रदूषण का स्तर रविवार को बढ़ गया है। 5 नवंबर एक्यूआई 224 दर्ज किया गया है। आठ नवंबर को एक्यूआई घटकर 186 पर पहुंचा और रविवार को यह फिर से बढ़कर 203 दर्ज किया गया।
... और पढ़ें

टेरर फंडिंगः एनआईए ने जावेद को दिल्ली एयरपोर्ट से दबोचा, सऊदी अरब से लौटा था स्वदेश

एनआईए ने दिल्ली एयरपोर्ट से मुजफ्फरनगर जिले के छपार थाना क्षेत्र के गांव खामपुर निवासी जावेद अली को गिरफ्तार किया है। हवाला कारोबार के जरिये आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा को फंड जुटाने के मामले में दो साल से एनआईए को जावेद की तलाश थी।

छपार थाना क्षेत्र के गांव खामपुर निवासी जावेद अली पुत्र इमरान पिछले कई साल से सऊदी अरब में रहकर कारपेंटर का काम करता था। रविवार देर रात वह सऊदी अरब से स्वदेश लौटा था, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उसे एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दो साल पहले लश्कर के एक सरगना शेख अब्दुल नईम उर्फ सोहेल खान को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद खुलासा हुआ था कि जावेद सऊदी अरब से हवाला के जरिए मुजफ्फरनगर हवाला चैनल के माध्यम से टेरर फंडिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 
एक्सक्लूसिव: आईएसआईएस को भी सप्लाई होते रहे हैं किठौर से असलहे, फिर सवालों के घेरे में मेरठ पुलिस
... और पढ़ें
एनआईए सांकेतिक तस्वीर एनआईए सांकेतिक तस्वीर

साक्षी महाराज बोले, सत्य साबित हुई राम मंदिर पर मेरी भविष्यवाणी, ओवैसी न करें गद्दारी की बातें

अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने मेरठ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ लोग कहते थे कि मंदिर कब बनाएंगे। मैंने कहा था कि 2019 में यदि मंदिर नहीं बना तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। लेकिन उस समय मेरी बात को जनता ने मजाक समझा, जबकि मेरी भविष्यवाणी सत्य साबित हुई है। 

वहीं असदुद्दीन ओवैसी की बयानबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके सवाल का रामदेव ने सटीक जवाब दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे आदमी पर चर्चा कर उन्हें मशहूर करने की जरूरत नहीं है। सांसद ने कहा कि जब औवेसी ने पहले ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसे स्वीकार किया जाएगा। तो अब वह क्यों गद्दारी की बातें कर रहे हैं। उन्हें गद्दारी की बातें नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि सोमवार को हरिद्वार से दस दिन के प्रवास के बाद लौटते हुए साक्षी महाराज ने सोमवार को मेरठ में पत्रकारों से बातचीत की। यहां वह सदर स्थित बालाजी मंदिर के महामंडलेश्वर महंत महेंद्रदास महाराज के आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने यह भी बता दिया था कि छह दिसंबर 2019 को राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। यह भी आज सत्य साबित हो गया है।

यह भी पढ़ें: 
अयोध्या फैसले का दिल से स्वागत... गले मिले शहर काजी और पुजारी, देखें तस्वीरें
... और पढ़ें

सपा विधायक नाहिद हसन को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, पुलिस नहीं कर पाई थी गिरफ्तार

सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन को चारों मुकदमों में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई है। रविवार देर शाम वह कस्बा कैराना में अपने आवास पर पहुंचे और समर्थकों के साथ बातचीत कर समय बिताया।

शामली जनपद में कैराना से सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन के खिलाफ जनवरी 2018 में जमीन के मामले में धोखाधड़ी, झिंझाना एसडीओ के साथ जानलेवा हमला कराने, कैराना में सराय की भूमि पर वीडियो वायरल करने और नौ सितंबर को भूरा रोड पर कार के कागज मांगने पर एसडीएम के साथ नोकझोंक करने के आरोपों को लेकर मामले दर्ज हुए थे।

यह भी पढ़ें: 
पुलिस से तेज दौड़ रहे नाहिद हसन, खोज में लगी 11 टीमें, फिर भी गिरफ्तार नहीं हुए सपा विधायक

इन चार मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद जिला एवं सत्र न्यायालय ने विधायक नाहिद हसन की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद विधायक ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। चारों मुकदमों में विधायक नाहिद हसन को अग्रिम जमानत मिल गई। हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद रविवार देर शाम विधायक नाहिद हसन मोहल्ला आल दरम्यान स्थित अपने आवास पर पहुंचे। सोमवार को सुबह से समर्थकों के बीच बैठकर बातचीत करते रहे। इस दौरान नाहिद हसन ने कहा कि उन्हें देश की न्याय पालिका पर भरोसा था और न्याय की जीत हुई है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

सोशल मीडिया पर चंद्रशेखर और मुनकाद की तस्वीर लगा पोस्टर हो रहा वायरल 

बसपा में चल रही उठापटक के बीच सोशल मीडिया पर चल रही एक पोस्ट ने पार्टी में खलबली मचा दी है। पोस्ट में बसपा प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली और भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर की फोटो है। जिसमें लिखा है कि चंद्रशेखर बसपा की सदस्यता लेंगे।

16 नवंबर को ज्वाइन करने की है चर्चा 

वायरल मैसेज के अनुसार 16 नवंबर को चंद्रशेखर बसपा ज्वाइन करेंगे। यदि चंद्रशेखर बसपा ज्वाइन नहीं करते हैं तो भीम आर्मी के तमाम समर्थक बसपा के साथ कार्य करने की शपथ लेंगे। 

मेरे खिलाफ दुष्प्रचार हो रहा है : मुनकाद

इस पूरे मामले पर मुनकाद अली ने पत्र जारी कर कहा है कि सोशल मीडिया पर उन्हें और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को लेकर षड्यंत्र के तहत पोस्ट डाली गई है। इससे उनका कोई लेना देना नहीं है। वह आज जो भी हैं बसपा अध्यक्ष बहन मायावती की बदौलत हैं। 30 सालों से बसपा में पूरी निष्ठा के साथ जुड़ा हुआ हूं। पार्टी में विभिन्न पदों के साथ राज्यसभा सदस्य रहा। सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट उनके खिलाफ दुष्प्रचार है।


 
... और पढ़ें

विधायक संगीत सोम के पिता पर धमकी देने का आरोप, ये है पूरा मामला

मुनकाद अली (फाइल फोटो)
मेरठ में एक व्यक्ति ने सरधना विधायक संगीत सिंह सोम के पिता पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाकर सिविल लाइन थाने में तहरीर दी है। वहीं, विधायक के पिता ने आरोपों को झूठा व बेबुनियाद बताया है।

हाइडिल कॉलोनी विक्टोरिया पार्क सिविल लाइन निवासी धर्मेंद्र पुत्र मेहर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका सिविल जज (जूनियर डिवीजन) न्यायालय में ओमवीर बनाम धर्मेंद्र वाद विचाराधीन है। सोमवार को वह तारीख पर आया था। आरोप है कि लौटते वक्त कचहरी के आंबेडकर चौराहे वाले गेट पर विधायक संगीत सिंह सोम के पिता ओमवीर सिंह पुत्र बलबीर निवासी ग्राम फरीदपुर थाना सरधना और रामकुमार व राहुल ने उसे रोककर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें: 
संगीत सोम बोले- विवादित बयान देने के लिए ही पैदा हुए आजम, सदस्यता होगी खत्म और जल्द जाएंगे जेल
... और पढ़ें

सिपाही की मौत से खेकड़ा में पसरा मातम, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

बुलंदशहर में सिपाही शेर सिंह धामा की मौत के बाद खेकड़ा में मातम छा गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम यात्रा में शहर एवं क्षेत्र के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

हैरत... गोली की आवाज कैसे नहीं सुनी
शेर सिंह से मात्र चार कदम की दूरी पर उसका फुफेरा भाई विपुल सोया था, हैरत की बात ये है कि उसने गोली चलने की आवाज भी नहीं सुनी। विपुल का कहना था कि उसने बहुत ज्यादा शराब पी ली थी। इस कारण उसे गोली की आवाज नहीं सुनाई दी।

ये है पूरा मामला
नगर कोतवाली में तैनात सिपाही ने रविवार देर रात सरकारी आवास में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: 
अपमान की हदें पार... थूक चाटने को कहा तो साहिल ने दे दी जान, फेसबुक पर बयां किया था दर्द
... और पढ़ें

अयोध्या फैसले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला युवक दबोचा, मुकदमा दर्ज

अयोध्या फैसले पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने स्योहारा थाने के गांव रवाना शिकारपुर निवासी एक युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। युवक काफी दिनों से सऊदी अरब में रहकर नौकरी करता है। नूरपुर थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट स्योहारा थाने को ट्रांसफर कर दी गई है। 

अयोध्या प्रकरण में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था। फैसले को लेकर पुलिस अलर्ट पर है और सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी की जा रही है। बिजनौर में स्योहारा थाने के गांव रवाना शिकारपुर निवासी सुहैल ने रविवार को फैसले को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर एसपी ने नूरपुर पुलिस को युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें: 
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर युवक को दबोचा, पुलिस कर रही मुकदमे की तैयारी

वहीं एसपी के आदेश पर पुलिस ने रविवार की देर रात सुहेल के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली। ताजपुर पुलिस चौकी इंचार्ज प्रेमपाल सिंह की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार ने बताया कि रविवार रात रिपोर्ट दर्ज की गई थी। मामला स्योहारा थाने का होने के कारण एफआईआर को स्योहारा ट्रांसफर किया जा रहा है। स्योहारा थाने की पुलिस ही इसकी जांच करेगी।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

राज्य सूचना आयोग ने डीएम पर लगाया 10 हजार रुपये का जुर्माना, वजह है बड़ी

सहारनपुर में सौर ऊर्जा के संबंध में आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना नहीं दिए जाने पर राज्य सूचना आयोग ने जिलाधिकारी पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। आदेश अनुपालन की आख्या भेजने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम खतौली ब्लॉक पुंवारका निवासी रणवीर सिंह ने सौर ऊर्जा के संबंध में वर्ष 2017 में सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगी थी। सिविल कोर्ट अधिवक्ता राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि 2018 में फिर से अपील की गई और फरवरी 2018 में राज्य सूचना आयोग में तारीख लगी। लेकिन सूचना नहीं दी गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की गई। 

यह भी पढ़ें: 
यूपी: बंद शटर के पीछे कॉम्प्लेक्स में अवैध निर्माण का खुला 'खेल', अमर उजाला ने किया था बड़ा खुलासा

अधिवक्ता राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि राज्य सूचना आयुक्त द्वारा सूचना नहीं दिए जाने पर जन सूचना अधिकारी कार्यालय जिलाधिकारी पर 250 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से अधिकतम 10 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। अब तत्कालीन जन सूचना अधिकारी कार्यालय जिलाधिकारी के वेतन से अर्थदंड की वसूली कराए जाने के आदेश दिए गए हैं। राज्य सूचना आयुक्त ने आदेश का पालन कराकर आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

क्या इन्हें पुलिस का डर नहीं? खुलेआम कर रहे धांय-धांय, वीडियो हुआ वायरल

बागपत जनपद में सोशल मीडिया पर चार-पांच युवकों का फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। एक युवक के हाथ में शराब की बोतल है। यह वीडियो छपरौली थाना क्षेत्र के किसी गांव का बताया जा रहा है। 

सोमवार को सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ। इसमें युवक फायरिंग कर रहे हैं। व्हाट्सएप स्टेटस पर वीडियो अपलोड किया गया है। पहली गोली तीन युवक एक साथ मिलकर चलाते हैं। छपरौली थाना प्रभारी दिनेश चिकारा का कहना है कि वीडियो पुराना है। इस प्रकरण में मुकदमा पहले ही दर्ज हो चुका है। यह दोबारा वायरल किया गया है।

सिरसली में फायरिंग के आरोपी पकड़ से दूर
बता दें कि आठ नवंबर को बिनौली थाना क्षेत्र के सिरसली गांव से फायरिंग का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। एक युवक को गिरफ्तार किया था। बाकी आरोपियों को अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

बेटी की शादी में ली पुलिस की मदद, प्रेमी को थाने में बैठाया, फिर कराई विवाह की रस्में पूरी

एक युवती की शादी संपन्न कराने के लिए परिजनों को पुलिस की मदद लेनी पड़ गई। युवती का कथित प्रेमी शादी समारोह में विघ्न डालना चाहता था, जिसकी भनक लगने पर युवती के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को थाने में बैठाए रखा और तभी छोड़ा, जब युवती की शादी संपन्न हो गई। 

यह मामला शामली जनपद में थानाभवन क्षेत्र के एक गांव का है। गांव के एक युवक का दूसरी बिरादरी की युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक और युवती शादी करने की जिद पर अड़े थे। दोनों को परिवार वाले समझा रहे थे। उधर, प्रेमिका की ओर से कई बार अधिकारियों को शिकायत कर परिजनों पर जबरदस्ती शादी कराने के प्रयास का आरोप भी लगाया था। युवती भी अपने प्रेमी के साथ ही शादी करना चाहती थी जबकि दोनों के परिजन यह नहीं चाहते थे। इसी बीच परिजनों ने युवती की शादी दूसरे युवक के साथ तय कर दी। शादी समारोह सोमवार को था। इससे पहले युवती के परिजन थाने पहुंचे। उन्होंने थाना प्रभारी को शिकायत करते हुए युवक पर शादी में व्यवधान डालने की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने युवक को थाने में बैठा लिया, शाम को शादी संपन्न होने के बाद पुलिस ने युवक को घर भेज दिया। 

यह भी पढ़ें: 
थाने में सजा मंडप, प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, दरोगा जी ने दिया आशीर्वाद, देखें फोटो

थाना प्रभारी संदीप बालियान ने बताया कि गांव में एक लड़की की शादी थी। उनके परिजनों ने गांव के एक युवक पर शादी में दिक्कत पैदा करने का आरोप लगाया था। इसके चलते युवक को थाने पर लाया गया था, बाद में छोड़ दिया।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election