विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही जाने अपना शुभ रंग , जन्मतिथि एवं नाम के माध्यम से
lucky color

आज ही जाने अपना शुभ रंग , जन्मतिथि एवं नाम के माध्यम से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

Vikas dubey: मनु की गवाही और ऑडियो अदालत में होंगे महत्वपूर्ण साक्ष्य, हत्या की साजिश का लग सकता है आरोप

संजीत हत्याकांड: बेटे को देखने के लिए तरस रही मां, जान देने के लिए पांडु नदी की ओर चल पड़ीं, पुलिस ने रोका

vikas dubey news: फरार हत्यारोपियों की लोकेशन कानपुर के आसपास, सरेंडर करने की फिराक में हैं आरोपी

विकास दुबे बोला था...पुलिस के भेष में बदमाश आ रहे, तैयार हो जाओ, मनु और गोपाल ने सुनाई उस रात की कहानी

kanpur encounter kanpur encounter

उन्नाव: एसपी ने असोहा एसओ व मुंशी को किया निलंबित, अनुपस्थित मिलने पर 5 सिपाही लाइनहाजिर

उन्नाव जिले में देर रात असोहा थाने के औचक निरीक्षण के दौरान एसओ समेत 7 पुलिस कर्मियों के अनुपस्थित मिलने पर एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसओ की गलत लोकेशन देने पर मुंशी व एसओ को निलंबित कर दिया, जबकि हेड कांस्टेबल और 5 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।

सोमवार रात एसपी रोहन पी कनय ने असोहा थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार मौके पर अनुपस्थित मिले। मुंशी अनिल कुमार यादव ने जान बूझकर उनकी लोकेशन गलत बताई।

जांच में पता चला कि प्रभारी निरीक्षक बिना अनुमति के लखनऊ गये। एसपी ने अनुशासनहीनता मानते हुए प्रभारी निरीक्षक व मुंशी को निलंबित कर दिया। जांच के दौरान हेड कांस्टेबल मेराज अहमद और सिपाही ब्रजेश कुमार, गौरव शुक्ला, राधामोहन, दिगंबर व महिला सिपाही लक्ष्मीना भी अनुपस्थित मिलीं। एसपी ने हेड कांस्टेबल समेत सभी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
... और पढ़ें

कन्नौज: गैस रिसाव से जानवरों, बच्चों, ग्रामीणों को होने लगी थी बेचैनी, दूसरे दिन भी दहशत में रहे ग्रामीण

कन्नौज जिले के कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस का रिसाव और उससे हुई दिक्कत को महसूस करने वाले ग्रामीण दूसरे दिन सोमवार को भी दहशत में दिखे। लोग जगह-जगह चौपाल लगाकर तरह-तरह से घटना का बखान करते रहे। वहीं आमोनिया गैस से ज्यादा प्रभावित हुए कोल्ड स्टोर कर्मचारी की हालत ठीक बताई जा रही है। ट्रक चालक कानपुर हैलट की आईसीयू में है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के शहजापुर में अशोक नगर निवासी राम दीक्षित के आशा कोल्ड स्टोरेज में रविवार रात अमोनिया का रिसाव हो गया था। अमेठी निवासी ट्रक चालक प्रवीन यादव उर्फ प्रमेंद्र ने ट्रक बैक करते समय अमोनिया गैस के आक्सीजन कन्वर्टर (झरना) में टक्कर मार दी थी। इससे पाइप फट गया और अमोनिया गैस का तेज रिसाव होेने लगा।

ट्रक चालक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से कानपुर हैलट भेज दिया गया था। हादसे के बाद से ग्रामीणों में दहशत है। शहजापुर गांव निवासी सिया प्रसाद का कहना है कि वे रात आठ बजे खाना खाने जा रहे थे। तभी तेज आवाज हुई और बदबूदार गैस से बेचैनी होने लगी।

हम लोग कुछ समझ पाते कि गांव के पास के आशा कोल्ड में कर्मचारियों की चीख-पुकार से पता चला कि गैस का रिसाव हो गया है। कुछ ही देर में अमोनिया गैस की दुर्गंध पूरे गांव में फैल गई। जानवर बेहोश होने लगे। दम घुटने के साथ उल्टी होने लगी। इसके बाद ग्रामीण जान बचाने के लिए खेतों की ओर भाग खड़े हुए।
... और पढ़ें

Corona In Kanpur: तेजी से फैल रहा संक्रमण, इलाज के लिए दिल्ली भाग रहे संक्रमित

शीतगृह में अमोनिया का पाइप फटा, दो की हालत बिगड़ी
कानपुर में कोरोना का फैलाव तेज होने के साथ रोगियों में संक्रमण की श्रेणी भी बढ़ रही है। इससे संपन्न लोग खासकर डॉक्टर इलाज के लिए दिल्ली भागने लगे हैं। संक्रमण लगभग हर गली-मोहल्लों में फैल रहा है।

नीलवाली गली (फीलखाना के पास) के 10 लोग एक साथ तथा लालबंगला की न्यू सब्जी मंडी, गोमती भवन क्षेत्र के आठ लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। लेवल थ्री के मरीजों का इलाज सिर्फ हैलट और रीजेंसी की गोविंद नगर शाखा में हो रहा है।

बेड फुल होने से मरीजों को जल्दी जगह नहीं मिल पा रही है। इससे लोग दिल्ली जाने लगे हैं। इनमें शहर के चार वरिष्ठ डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके अलावा स्वरूप नगर के एक प्रॉपर्टी डीलर ने शनिवार रात पत्नी और बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इलाज के लिए दिल्ली भेज दिया।

इसी तरह पार्वती बागला रोड के एक संक्रमित कारोबारी को लेने के लिए एंबुलेंस नहीं आई तो उनके पड़ोसी दूसरे संक्रमित कारोबारी दिल्ली शिफ्ट हो गए। कानपुर नर्सिंगहोम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एमके सरावगी का कहना है कि मेडिकल स्टाफ को संक्रमण का अधिक खतरा है। कई डॉक्टर इलाज कराने के लिए दिल्ली जा चुके हैं।
... और पढ़ें

चित्रकूट: बीमार नर्स की मौत, परिजनों का अस्पताल में हंगामा

चित्रकूट जिले में मानिकपुर कस्बे की बीमार नर्स की एंबुलेंस से लाते समय रास्ते में मौत हो गई। जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। इनका कहना था कि एंबुलेंस में ऑक्सीजन नहीं थी।

ऑक्सीजन होती तो जान बच सकती थी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर और स्टाफ ने छूने से इंकार कर दिया। परिजन एंबुलेंस कर्मियों और डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शव को आपातकालीन गेट पर रख कई घंटे तक बैठे रहे। परिजनों ने मानिकपुर के डॉक्टर व स्टाफ पर भी कार्रवाई की मांग की है।

आरोप लगाया कि यहां से बिना इलाज के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं सीएमएस ने बताया कि अस्पताल पहुंचने पर नर्स की डॉक्टर और स्टाफ ने दो बार जांच की थी। नर्स को मृत अवस्था में लाया गया था। वह वाराणसी के एक अस्पताल में काम करती थी। एक दिन पहले घर लौटी थी।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के शिवनगर में कापी किताबों की दुकान करने वाले अरुण अग्रहरी की बेटी पूजा (23) वाराणसी शहर में प्राइवेट नर्सिंग (मानसिक रोग विशेषज्ञ) अस्पताल में नर्स थी। पिता ने बताया कि बेटी की वाराणसी में तबीयत बिगड़ गई थी। वह दो अगस्त को मानिकपुर लौट आई। उसे पेटदर्द, खांसी व सांस लेने में समस्या थी।
... और पढ़ें

बिकरू कांड: एक माह पहले खून से लाल हो गई थीं बिकरू की गलियां

Corona In Kanpur: कोरोना लील गया छह और जिंदगियां, 185 नए पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 6300 हुई

कानपुर में कोरोना से सोमवार को छह और लोगों की मौत हो गई। इनमें से तीन ने हैलट तथा तीन ने निजी अस्पतालों में दम तोड़ा। इसके साथ संक्रमण से करने वालों की संख्या 224 हो गई। वहीं, 185 नए संक्रमित मिले। अब कुल संक्रमित 6300, जबकि 2263 रोगी ठीक हो चुके हैं।

3813 एक्टिव केस हैं। जिन मरीजों की मौत हुई वे हृदय रोग, हाइपरटेंशन, सीओपीडी आदि से भी पीड़ित थे। कोरोना संक्रमण के बाद इनकी तबीयत तेजी से बिगड़ी। हैलट में ग्वालटोली की 72 वर्षीय वृद्धा, आचार्य नगर के 64 साल के वृद्ध, नवाबगंज के 62 साल के वृद्ध तथा दो निजी अस्पतालों में जाजमऊ के 57 साल के व्यक्ति, हर्ष नगर की 72 साल की वृद्धा और काकादेव के 54 साल के व्यक्ति की मौत हुई।

नए संक्रमितों में रेल बाजार, गंगा नगर, सतबरी मूलगंज, नौबस्ता, तलाक महल, आजाद नगर, जाजमऊ, अनवरगंज, रावतपुर, शास्त्री नगर, आचार्य नगर, रतनपुर, पनकी, दबौली, विकास नगर, कल्याणपुर, मेडिकल कॉलेज परिसर, सिविल लाइंस, नेहरू नगर, लालबंगला, बर्रा, गोविंद नगर, तिलक नगर, तात्या टोेपे नगर कौशलपुरी, हरबंस मोहाल, हटिया बाजार, कमला नगर, दहेली सुजानपुर, फेथफुलगंज, गांधी नगर, गोपाल नगर, दर्शनपुरवा, केशव नगर, खलासी लाइन, स्वरूप नगर, पटेल नगर आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं।
 
... और पढ़ें

बिकरू में सिर्फ सिसकियां सुनाई दीं, रक्षाबंधन पर पहले जैसी चहल पहल नहीं दिखी

बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के एक माह बाद रक्षाबंधन पर भी गांव में पहले जैसी चहल-पहल नहीं दिखी। दहशतगर्द विकास दुबे की कोठी के पास प्रेम प्रकाश पांडे, प्रवीण उर्फ बउआ दुबे, प्रभात मिश्रा, अतुल व अमर दुबे के घरों में सन्नाटा पसरा रहा।  

मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के परिजन अपने नसीब को कोसते और सिसकते रहे। अमर के घर में मौजूद वृद्धा ज्ञानवती, बउआ की वृद्ध मां पूर्णिमा व पिता ओमप्रकाश, प्रेम प्रकाश पांडेय की पत्नी सुषमा व बहू मनु के अलावा प्रभात की दादी राजकली और मां गीता दिनभर दरवाजे पर बैठी सिसकती रहीं।

दूसरी ओर चौखट पर बैठी हिमांशी राखी पर अपने इकलौते भाई प्रभात के गम में गुमसुम सी एकटक दरवाजे की ओर निहारती रही। जेल भेजे गए श्यामू बाजपेई की बहनें एकलौते भाई के लिए आंसू बहाती रहीं।  गोपाल सैनी व उसके भाई गोविंद सैनी के घर वीरान पड़े थे।
... और पढ़ें

हरदोई: क्षतिग्रस्त ऐंचामऊ पुल से नहर में गिरी बाइक, दो भाई डूबे

हरदोई जिले में सुरसा-माधौगंज मार्ग पर क्षतिग्रस्त ऐंचामऊ नहर पुल से गुजरते समय सोमवार दोपहर बाइक सवार युवक दो भांजों समेत नहर में जा गिरा। युवक को तो ग्रामीणों ने बचा लिया, लेकिन उसके दोनों भांजे नहर में डूब गए।

घटना की जानकारी पर सीओ सिटी और सीओ बिलग्राम मौके पर पहुंचे। नहर में डूबे सगे भाइयों की तलाश कराई गई, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पुरौरी निवासी संदीप कुशवाहा की चचेरी बहन सुदामा सुरसा थाना क्षेत्र के ग्राम सुजौरा में रहती है।

सोमवार को संदीप राखी बंधवाने के लिए सुदामा के पास गया था। यहां सुदामा के दो बेटे चंद्रपाल (16) और सौरभ (10) भी संदीप के साथ ननिहाल चल दिए। तीनों बाइक से बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के पुरौरी जा रहे थे।

सुरसा माधौगंज मार्ग पर ऐंचामऊ के निकट शारदा नहर का पुल क्षतिग्रस्त है। इसी पुल से गुजरते समय बाइक समेत तीनों नहर में जा गिरे। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने हादसा देखकर शोर मचाया।

संदीप तैरना जानता था और किसी तरह वह ग्रामीणों की मदद से बच गया। बाइक भी ग्रामीणों ने निकाल ली, लेकिन चंद्रपाल और सौरभ का पता नहीं चल सका। सीओ सिटी विजय कुमार राना, सीओ बिलग्राम एसआर कुशवाहा ने नहर में डूबे भाइयों की तलाश कराई। सीओ सिटी ने बताया कि प्रशासन की मदद से नहर का पानी रुकवाया गया है। दोनों भाइयों की तलाश कराई जा रही है।

इकलौती बहन से राखी बंधवाकर निकले थे दोनों भाई
नहर में डूबे चंद्रपाल और सौरभ के पिता की मौत कई वर्ष पहले हो चुकी है। चंद्रपाल का सबसे बड़ा भाई चंद्रशेखर पत्नी के साथ नोएडा में रहता है। गांव में चंद्रपाल, उसका छोटा भाई सौरभ और सबसे छोटी बहन स्वाती मां सुदामा के साथ रहते हैं। सोमवार को चंद्रपाल और सौरभ बहन स्वाती से राखी बंधवाकर ननिहाल के लिए निकले थे, लेकिन रास्ते में ही हादसा हो गया।
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us