विज्ञापन
विज्ञापन
165 साल बाद अधिक मास पर बन रहें है विशेष संयोग, जानें क्या है ख़ास ?
astrology

165 साल बाद अधिक मास पर बन रहें है विशेष संयोग, जानें क्या है ख़ास ?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

महोबा गोलीकांड: क्रशर व्यापारी ने क्यों खुद को मारी थी गोली, जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा खुलासा

महोबा के चर्चित खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी मर्डर मिस्ट्री का कुछ ही देर में सच सामने आएगा। इस मामले में एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश और एसआईटी के अध्यक्ष विजय सिंह मीणा कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस शुरु करेंगे। 

सूत्रों का कहना एसआईटी की जांच में कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे हत्या की पूरी थ्योरी ही बदल गयी है। जांच में सामने आया है कि इंद्रकांत ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारी थी। एसआईटी ने वह लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की है, जिससे इंद्रकांत को गोली लगी थी।

पिस्टल की बैलिस्टिक रिपोर्ट मिलने के बाद एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर शासन को भेज दी है। जिसके बाद स्थानीय स्तर पर प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को इसकी जानकारी देने के निर्देश एडीजी प्रयागराज को दिए गए हैं। 

बता दें कि इंद्रकांत त्रिपाठी ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत खोरी के गंभीर आरोप लगाए थे और अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। आरोप लगाने के अगले ही दिन रहस्मय परिस्थितियों में इंद्रकांत को गोली लग गयी थी।

जिसके बाद उन्हें कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 5 दिन तक इलाज चलने के बाद इंद्रकांत की मौत हो गई थी। इस मामले में एसपी महोबा को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इंद्रकांत पर हमले के मामले में भी पाटीदार को नामजद किया गया था।
... और पढ़ें
महोबा कांड महोबा कांड

लखनऊः स्कूलों में अक्तूबर से लौट सकती है रौनक, केंद्र सरकार ने जारी की एसओपी 

लखनऊ के स्कूलों में अक्तूबर से रौनक लौट सकती है। केंद्र सरकार ने कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को परामर्श देने के लिए स्कूलों को एसओपी जारी की है। इसके बाद शासन ने भी इसी तरह की एसओपी जारी की है तो स्कूल खुलने के आसार लगने लगे हैं। इस पर निजी स्कूलों के संगठन ने स्कूल खोलने का प्रस्ताव भेज दिया है। अक्तूबर के मध्य से स्कूल खुल सकते हैं। बारी-बारी से कक्षाओं को शुरू करने की योजना है।
                              
अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि एक साथ सभी कक्षाएं नहीं चलेंगी। अक्तूबर के मध्य 12 के बाद से खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है। पहले बड़ी कक्षाएं 10 और 12 को संचालित करने का प्रस्ताव है। इसके बाद कक्षा 9 और 11 की। फिर चरणबद्ध तरीके से जूनियर की कक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव है।

उन्होंने बताया कि प्री प्राइमरी व प्राइमरी की कक्षाएं संचालित करने के आसार फिलहाल कम ही लग रहे हैं। बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षा 10 और 12 के छात्रों की पढ़ाई बहुत जरूरी है। प्रस्ताव में यह भी दिया गया है कि किस तरीके से क्लास चलाए जाएंगे। कोविड रोकथाम के सभी नियम जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

कोरोना में कक्षाएं संचालित करने के लिए अलग से विशेष टाइम टेबल बनाने का प्रस्ताव है। इसके तहत दो शिफ्टों में संचालित करने की योजना है। छात्रों को विभिन्न वर्गों में बांट कर अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा।  साथ ही अलग-अलग दिन पर भी बुलाने का प्रस्ताव है।
... और पढ़ें

वाराणसी : पूर्व प्रधान के बेटे को हाथ-पैर बांध कर पेड़ पर लटकाया, हत्या कर पहनाए महिलाओं के कपड़े

मुख्तार अंसारी के मददगारों में तीन बड़े बिल्डर और वकील, ... इस तरह देते थे बाहुबली का साथ

विधायक मुख्तार अंसारी के मददगारों में तीन बड़े बिल्डर और कई वकील शामिल हैं। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि चिह्नित तीन बिल्डरों के जरिए ही मुख्तार काली कमाई को सफेद बना रहा है। बिल्डरों और वकीलों के 42 मोबाइल नंबर मिले हैं जिनकी छह महीने की कॉल डिटेल निकलवाई गई है। 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि लखनऊ में मुख्तार के अलावा खान मुबारक, सीरियल किलर सलीम, रुस्तम, सोहराब और मुन्ना त्रिपाठी के 21 मददगार व शरणदाता चिह्नित किए गए थे, जिसमें तीन बड़े बिल्डर हैं। तीनों बिल्डर मुख्तार के लिए काम करते हैं। कुछ वकील भी मुख्तार के मददगार के रूप में चिह्नित किए गए हैं।
 
ये ऐसे वकील हैं जो बाहुबली या उससे जुड़े लोगों के मुकदमों में पैरवी के अलावा विवादित जमीन पर कब्जा करना, जाली कागजात बनवाना या जमीन खाली कराने का ठेका लेते हैं। बिल्डर और वकीलों के मोबाइल नंबर का ब्यौरा निकलवाया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम सभी नंबरों की पड़ताल कर रही है।
 
बिल्डर व वकीलों ने मुख्तार अथवा उनके खास सिपहसालार से कब और कितनी बार बातचीत की? बातचीत के बाद किन-किन व्यक्तियों को कॉल की गई? यह पता लगाया जा रहा है। मुख्तार, उसके मददगारों व शरणदाताओं और गुर्गों के बीच कनेक्शन के बारे में भी सूचनाएं जुटाई जा रही हैं।
... और पढ़ें

सनसनीखेज खुलासा: महोबा के व्यापारी ने खुद को मारी थी गोली

मुख्तार अंसारी
महोबा के चर्चित खनन व्यवसायी इंद्र कांत त्रिपाठी मर्डर मिस्ट्री का एसआईटी ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश और एसआईटी के अध्यक्ष विजय सिंह मीणा 2 बजे महोबा में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। सूत्रों का कहना एसआईटी की जांच में  कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे हत्या की पूरी थ्योरी ही बदल गयी है। जांच में सामने आया है कि इंद्रकांत ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारी थी। 

एसआईटी ने वह लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की है, जिससे इंद्रकांत को गोली लगी थी। पिस्टल की बैलिस्टिक रिपोर्ट मिलने के बाद एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर शासन को भेज दी है। जिसके बाद स्थानीय स्तर पर प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को इसकी जानकारी देने के निर्देश एडीजी प्रयागराज को दिए गए हैं। 

बता दें कि इंद्रकांत त्रिपाठी ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत खोरी के गंभीर आरोप लगाए थे और अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। आरोप लगाने के अगले ही दिन रहस्मय परिस्थितियों में इंद्रकांत को गोली लग गयी थी, जिसके बाद उन्हें कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 5 दिनों बाद इंद्रकांत की मौत हो गई थी। इस मामले में एसपी महोबा को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इंद्रकांत पर हमले के मामले में भी पाटीदार को नामजद किया गया था।
... और पढ़ें

कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, हाईवे जाम करने की कोशिश, कई जगह गिरफ्तारी

संसद में पारित किए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। इसे लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व अन्य जिलों में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। किसानों ने लखनऊ में अयोध्या फैजाबाद राजमार्ग जाम करने की कोशिश की और पराली जलाकर व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विधेयकों का विरोध किया। वहीं, अहिमामऊ में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गिरफ्तार किया गया है।

किसान नेताओं का कहना है कि तीनों विधेयक पास होने के बाद अब न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था खत्म हो जाएगी और कृषि क्षेत्र बड़े पूंजीपतियों के हाथों में चला जाएगा। इसलिए विधेयक वापस लेने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी व कांग्रेस ने कृषि विधेयकों का विरोध किया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस संबंध में सभी जिला इकाइयों को एक दिन पहले ही निर्देश भेज दिए थे। सपा का कहना है कि  कृषि एवं श्रम कानूनों में सुधार से किसान और मजदूर उद्योगपतियों के बंधुआ हो जाएंगे। भाजपा सरकार ने खेती को कारपोरेट के हाथों में सौंपने जा रही है। आजादी के बाद पहली बार किसानों पर इतना बड़ा हमला हुआ है। मजदूरों की हालत तो और भी खराब हो जाएगी। नए श्रम कानूनों के अनुसार, कर्मचारियों को कभी भी नौकरी से निकाला जा सकेगा। कारखानों में उन्हें गुलामी करने के लिए मजबूर किया जाएगा। उनका शोषण बढ़ेगा और जीवन स्तर में गिरावट आएगी।
... और पढ़ें

मथुराः समुदाय विशेष बाहुल्य इलाके में पुलिस टीम पर हमला, बाइक तोड़ी, जान बचाकर भागे कर्मी

किसान आंदोलन से पंजाब की कई ट्रेनें बीच रास्ते ही निरस्त, लखनऊ जंक्शन पर अलर्ट

कृषि बिल के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन के चलते पंजाब की कई ट्रेनें शनिवार तक निरस्त कर दी गई हैं। इसके चलते लखनऊ से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें भी प्रभावित हो रही हैं। वहीं, एहतियातन चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर अलर्ट कर दिया गया है। 

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि iगुरुवार को जयनगर से अमृतसर के लिए चली शहीद स्पेशल ट्रेन (04673) अंबाला कैंट स्टेशन पर निरस्त रहेगी। वापसी में ये ट्रेन (04674) शुक्रवार को अंबाला कैंट स्टेशन से ही रवाना होगी। शुक्रवार को जयनगर से अमृतसर जाने वाली सरयू यमुना स्पेशल ट्रेन (04649) अंबाला कैंट में निरस्त रहेगी।
 
शनिवार को अमृतसर से जयनगर जाने वाली सरयू यमुना स्पेशल (04050) अंबाला कैंट से चलेगी। ऐसे ही गुरुवार को धनबाद से फिरोजपुर के लिए चली गंगा सतलज स्पेशल (03307) भी अंबाला कैंट में निरस्त कर दी गई। वापसी में शनिवार को फिरोजपुर से चलने वाली गंगा सतलज स्पेशल (03308) का संचालन अंबाला कैंट से ही किया जाएगा।
 
उधर, 22 सितंबर को डिब्रूगढ़ से अमृतसर के लिए रवाना हुई डिब्रूगढ़ अमृतसर स्पेशल (05933) भी अंबाला स्टेशन पर रद्द हो जाएगी। शुक्रवार को अमृतसर से चलने वाली अमृतसर डिब्रूगढ़ स्पेशल (05934) ट्रेन को अंबाला कैंट स्टेशन से रवाना किया जाएगा।
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन